Breaking News

Today Click 1071

Total Click 3275360

Date 19-09-17

अनार के सेवन से पूरी हो सकती है आपकी माँ बनने की इच्छा

By Pradeshsattanews :04-09-2017 07:44


माँ बनना हर औरत का सपना होता है, ऐसा माना जाता है की बिना माँ बने एक औरत पूरी नहीं होती है, पर कभी कभी कुछ महिलाये चाह कर भी माँ नहीं बन पाती है, इस समस्या के समाधान के लिए वो कई तरह के इलाजो को अपनाती है पर कोई भी फायदा नहीं होता है और उनका माँ बनने का सपना पूरा नहीं हो पाता है. पर आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे है जिसके सेवन से आपकी माँ बनने की इच्छा पूरी हो सकती है, जी हम बात कर रहे है अनार की. अनार में आयरन की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जिसके कारण इसके सेवन से फर्टिलीटी बढ़ाने में मदद मिलती है, इसके सेवन से महिलाओ की प्रजनन क्षमता मजबूत होती है जिससे माँ बनने में कोई दिक्कत नहीं आती है.
अनार में भरपूर मात्रा में फोलिक एसिड और एंटीऑक्सीडैंट गुण मौजूद होते है जो महिलाओं को गर्भधारण करने में सहायक होते है. अगर आप माँ नहीं बन पा रही है तो आपके लिए अनार का सेवन बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है, नियमित रूप से अनार के दाने या एक गिलास अनार का जूस पीने से आपकी इस समस्या का समाधान हो सकता है और आप बहुत आसानी से माँ बन सकती है. गर्भावस्था के दौरान भी अनार का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, इसमें फोलिक एसिड की भरपूर मात्रा मौजूद होने के कारण पेट में पल रहे बच्चे के दिमाग का विकास तेजी से होता है.
अगर आप माँ बनना चाहती है तो इसके लिए जितना हो सके पिज्जा, बर्गर और नूडल्स जैसे जंक फूड्स से परहेज करे, इन चीजों के सेवन से गर्भधारण करने में दिक्क़ते आ सकती है.
 

Source:Agency