Breaking News

Today Click 1051

Total Click 3275340

Date 19-09-17

पथरी की समस्या को दूर कर सकता है आंवला

By Pradeshsattanews :13-09-2017 07:55


आंवला एक ऐसा फल होता है जो हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके सेवन से कई बीमारियों का इलाज किया जा सकता है. आंवले में एंटीऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा मौजूद होती है, जो बहुत सी बीमारियों से हमारे शरीर का बचाव करने में सक्षम होती है. इसके अलावा इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन C, कैल्शियम, फास्फोरस , पोटैशियम जिंक , कैरोटीन, प्रोटीन , विटामिन ए , ई और बी कॉम्प्लेक्स , सोडियम, फाइबर जैसे जरूरी पोषक तत्व पाए जाते है. आज हम आपको आंवले के कुछ सेहत सम्बन्धी फायदों के बारे में बताने जा रहे है. 

1-शुगर के मरीजों के लिए आंवले का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. इसके सेवन से आपका शुगर लेवल हमेशा कण्ट्रोल में रहता है, शुगर को कण्ट्रोल में रखने के लिए रोज हल्दी के साथ आंवले का सेवन करें. इससे काफी फायदा मिलेगा. 

2-आज के समय में ज़्यादातर लोगो में पथरी की समस्या देखने को मिलती है, पर क्या आपको पता है कि आंवले के सेवन से पथरी की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए रोज़ाना सूखे आंवले के पाउडर को मूली के रस में मिलाकर सेवन करे. अगर आप लगातार 40 दिन तक इसका सेवन करेंगे तो इससे आपकी पथरी निकल जाती है. 

Source:Agency